विनोद कुमार (Vinod Kumar) जी की आप बीती, संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद सतभक्ति से हुए लाभ

जानिए सतभक्ति से प्राप्त हुए लाभ-Benefits of True Worship के बारे में विनोद कुमार (Vinod Kumar) जी की आप बीती संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद

संत रामपाल जी महाराज एक ऐसा नाम जो आध्यात्मिक जगत के सच्चे संत हैं और सबसे बड़ी बात समाज सुधार के लिए प्रयत्नशील समाज सुधारक (Social reformer) हैं। संत रामपाल जी लाखों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। साथ ही, उनका ज्ञान अद्वितीय है और सबसे बड़ी बात यह है कि वे सभी पवित्र धर्मग्रंथों के अनुसार सही भक्ति विधि बताते हैं।

सतभक्ति से लाभ प्रोग्राम द्वारा समाज के ऐसे लोगों को सामने लाया गया जो न जाने कितनी समस्याओं से जूझ रहे थे, लेकिन संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई सद्भक्ति से उनकी सभी समस्याएं खत्म हो गईं और उन्हें एक नई ज़िंदगी मिली जो आज लाखों लोगों के लिए उदाहरण हैं। तो आज हम आपको एक ऐसे ही एक व्यक्ति की कहानी से परिचित करवाएंगे जिनको संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेकर सतभक्ति करने से न केवल आध्यात्मिक लाभ बल्कि शारीरिक और आर्थिक लाभ भी मिला।

"सतभक्ति से लाभ-Benefits by True Worship" की थीम इस प्रकार है:-


1. आप बीती (लोगो की दुख भरी कहानियाँ)

2. प्रेरणा (संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने की)

3. बदलाव ( नाम दीक्षा लेने के बाद कि जिंदगी)

4. अनुभव (नाम लेने से पहले और बाद का)

5. समाज को संदेश

6. सारांश



विनोद कुमार (Vinod Kumar) जी की आपबीती

मेरा नाम विनोद कुमार (Vinod Kumar) है। मैं मध्यप्रदेश के खण्डवा जिले का रहने वाले हूँ। संत रामपाल जी महाराज जी से नाम दीक्षा रहने से पहले मैं हिन्दू धर्म के अनुसार भक्ति करता था। लेकिन मेरे सिर और नाक से पानी निकलता था इसको देखते हुए कुछ लाभ प्राप्त होने की चाह में मैंने ईसाई धर्म को अपना लिया। ईसाई धर्म से एक-दो साल तक मैं जुड़ा रहा। इसके बाद मैं ओर ज्यादा दुःखी हो गया, मेरे जीभ मैं छाले और गाल पर गाठे हो गईं। मैंने फिर इसे छोड़ दिया। इतनी भक्ति की लेकिन कोई राहत नहीं मिली।

संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने की प्रेरणा

मैंने संत रामपाल जी महाराज जी से नामदीक्षा 26 जून 2016 को ली। मैं डॉक्टर को दिखाने गया जो संत रामपाल जी महाराज के शिष्य थे। उन्होंने मुझे ज्ञान गंगा पुस्तक दी। वह पुस्तक पढ़कर मैंने आश्रम में जाकर संत रामपाल जी महाराज जी से नामदीक्षा ली।


नाम दीक्षा लेने के बाद कि जिंदगी में आये बदलाव

संत रामपाल जी महाराज जी से नामदीक्षा लेने के बाद बहुत लाभ हुए । मैं बहुत बीमार रहता था । मेरे मुंह मे छाले और गालों मे गिठाने थी । मैने 1-2 साल तक इलाज कराया लेकिन कोई लाभ नही हुआ । फिर मैंने गुजरात ,दाहोद हॉस्पिटल में दिखाया वहां डॉक्टर ने बताया कि आपके अंदर गिठाने है ,तथा सूजन आ गई है । लेकिन जब मैने संत रामपाल जी महाराज जी नाम दीक्षा ली उसके बाद मेरे पैरों से सारी बीमारी (गठानें) खून और मवाद दोनों के रूप में फूट फूट कर निकल गई । संत रामपाल जी महाराज की दया से यह सब हुआ । 


आज मैं संत रामपाल जी महाराज जी की दया से बिल्कुल स्वस्थ हूँ। मुझे चर्म रोग की बीमारी थी। मैंने सर्जन डॉक्टर को दिखाया कम से कम 6 महीने तक मेरा इलाज चला। मुझे कोई लाभ नहीं हुआ। फिर मैंने संत रामपाल जी महाराज जी से अरदास लगाई। जिसके बाद मेरा यह रोग भी ठीक हो गया। मैं पहले बहुत नशा करता था गुटखा, शराब, मांस आदि सब का सेवन करता था। लेकिन जब से संत रामपाल जी महाराज जी से नाम दीक्षा ली तब से मैं इन सब को हाथ लगाना तो दूर इनका जो सेवन करता है उनसे भी दूर रहता हूँ।

नाम लेने से पहले और बाद का अनुभव 

संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई भक्ति मंत्रों में इतनी शक्ति होती है कि उपदेश लेने के बाद किसी भी तरह का नशा करने का मन नहीं होता है। संत रामपाल जी महाराज जी से नाम दीक्षा लेने के बाद मेरी सारी बीमारियां दूर हो गईं। पहले मैं अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत दु:खी रहता था। लेकिन संत रामपाल जी महाराज जी की दया से आज मैं बिल्कुल स्वस्थ हूँ।


मेरा समाज को सन्देश

मैं भगत समाज को संदेश तो नहीं दे सकता लेकिन हाथ जोड़कर प्रार्थना कर सकता हूँ कि

"मानुष जन्म दुर्लभ है , मिले ना  बारम्बार ।

जैसे तरुवर से पता गिरे , बहुर ना लागे डार ।।"

अर्थात यह मनुष्य जीवन बहुत अनमोल है। इसे यूँही बर्बाद न करें। बल्कि संत रामपाल जी महाराज से नामदीक्षा लेकर मनुष्य जीवन रहते भक्ति करके मोक्ष प्राप्त करें और सभी बुराई जैसे नशा, बीड़ी-गुटखा आदि से मुक्ति प्राप्त करें।

संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेना बहुत ही आसान है। संत रामपाल जी महाराज जी के सत्संग जितने भी टीवी चैनल पर आते हैं, उनके नीचे नंबर आते हैं, आप उन नंबर पर संपर्क करके अपने नजदीकी नामदान सेंटर का पता करें और आप वहां जाकर नि:शुल्क नाम दीक्षा ले सकते हैं।

सारांश

"सतभक्ति से लाभ-Benefits by True Worship" प्रोग्राम में बताया गया कि "संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद लोगों को लाभ हो रहे हैं" पूर्णतः सत्य हैं। जिसका आप चाहें तो निरीक्षण भी कर सकते हैं। आज संत रामपाल जी महाराज जी के करोड़ों अनुयाई हैं और ऐसे लाखों उदाहरण हैं जिनको संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद बहुत सारे लाभ मिले हैं।

संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई भक्ति से कैंसर, एड्स व अन्य लाइलाज बीमारियां भी ठीक हो जाती हैं। क्योंकि धर्मग्रंथ ऋग्वेद मण्डल 10 सूक्त 161 मंत्र 2, 5, सूक्त 162 मंत्र 5 और सूक्त 163 मंत्र 1-3 में प्रमाण है कि हर बीमारी का इलाज सतभक्ति से ही संभव है, साथ ही वह परमात्मा अपने साधक की अकाल मृत्यु तक टाल सकता है और उसे 100 वर्ष की आयु प्रदान करता है तथा उस परमात्मा की सतभक्ति से असाध्य रोग भी ठीक हो जाते हैं। संत रामपाल जी महाराज का ज्ञान पवित्र वेद, पवित्र शास्त्रों के अनुसार है और पवित्र गीता जी अध्याय 4 श्लोक 34 में जिस तत्वदर्शी संत के बारे में जिक्र आया है वह तत्वदर्शी संत कोई ओर नहीं संत रामपाल जी महाराज ही हैं। तो देर ना करते हुए आप भी संत रामपाल जी महाराज जी का ज्ञान समझे और उनसे नाम दीक्षा लेकर मोक्ष मार्ग प्राप्त करें और 84 लाख योनियों के जन्म मरण से छुटकारा पाएं।

Post a Comment

0 Comments