सतभक्ति से लाभ-रंजना कश्यप (Ranjana Kashyap) की आपबीती, संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद जीवन हुआ सुखी

संत रामपाल जी महाराज एक ऐसा नाम जो आध्यात्मिक जगत के सच्चे संत हैं और सबसे बड़ी बात समाज सुधार के लिए प्रयत्नशील समाज सुधारक (Social reformer) हैं। संत रामपाल जी लाखों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। साथ ही, उनका ज्ञान अद्वितीय है और सबसे बड़ी बात यह है कि वे सभी पवित्र धर्मग्रंथों के अनुसार सही भक्ति विधि बताते हैं।


सतभक्ति से लाभ प्रोग्राम द्वारा समाज के ऐसे लोगों को सामने लाया गया जो न जाने कितनी समस्याओं से जूझ रहे थे, लेकिन संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई सद्भक्ति से उनकी सभी समस्याएं खत्म हो गईं और उन्हें एक नई ज़िंदगी मिली जो आज लाखों लोगों के लिए उदाहरण हैं। तो आज हम आपको एक ऐसे ही एक व्यक्ति की कहानी से परिचित करवाएंगे जिनको संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेकर सतभक्ति करने से न केवल आध्यात्मिक लाभ बल्कि शारीरिक और आर्थिक लाभ भी मिला।

"सतभक्ति से लाभ-Benefits by True Worship" की थीम इस प्रकार है


1. रंजना कश्यप (Ranjana Kashyap) जी की आपबीती

2. संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने की प्रेरणा

3. नाम दीक्षा लेने के बाद कि जिंदगी में आये बदलाव

4. नाम लेने से पहले और बाद का अनुभव

5. मेरा समाज को संदेश

6. सारांश


रंजना कश्यप (Ranjana Kashyap) जी की आपबीती

मेरा नाम रंजना कश्यप (Ranjana Kashyap) है। मैं जिला मंडी हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हूं। संत रामपाल जी महाराज जी की शरण में आने से पहले हम अन्य सभी देवी देवताओं की भक्ति करते थे। मंदिरों में जाते थे, व्रत भी रखते थे लेकिन उनकी भक्ति करते हुए हम बहुत ज्यादा दुःखी थे। इनकी भक्ति से मुझे कुछ भी लाभ नहीं मिला। मेरे बच्चे बीमार रहते थे, मेरा पति भी बीमार रहता था और मैं खुद भी बहुत ज्यादा बीमार थी। मुझे भी कैंसर की गांठे थी। जब हॉस्पिटल में दिखाया तो डॉक्टरों ने कहा कि आपके पास सिर्फ 6 महीने का समय है आप 6 महीने से ज्यादा जीवित नहीं रह सकती और जब तक जीवित हैं तब तक आप को दवाइयां खानी पड़ेगीं।

संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने की प्रेरणा

संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश मैंने 3 जून 2012 को लिया। जब मुझे पता लगा कि मुझे कैंसर है तो मैं बहुत जोर से रोने लगी और रोते-रोते मैं सो गई फिर सपने में संत रामपाल जी महाराज आए और उन्होंने कहा कि बेटा आप नाम दीक्षा लेकर भक्ति करो आपकी सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी फिर सुबह जब मैं उठी तो मैं नाम दीक्षा लेने के लिए तैयार हो गई और मैंने 3 जून 2012 को संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा ली।

नाम दीक्षा लेने के बाद कि जिंदगी में आये बदलाव

संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश देने के बाद मुझे बहुत सारे लाभ मिले, सबसे बड़ा लाभ तो यही मिला कि जो मुझे कैंसर था संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद वह बिल्कुल ठीक हो गया। जब मैने संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लिया उसके बाद मैंने संत रामपाल जी महाराज जी को बताया कि गुरु जी मुझे ऐसे-ऐसे कैंसर की गांठे है तो गुरु जी ने मुझे कहा कि बेटी मर्यादा में रहकर भक्ति करो आप ठीक हो जाओगे। फिर जब मैं घर पर आई तो गुरुजी सुबह मेरे सपने में आए और उन्होंने मुझे अमृतजल दिया जब मैंने अमृतजल लिया तो मैं बिल्कुल स्वस्थ हो गई। अब मैं किसी प्रकार की कोई भी दवाई नहीं लेती। आज बंदीछोड़ सतगुरु रामपाल जी महाराज की दया से मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं और मेरे घर में भी आज संत रामपाल जी महाराज की दया से सुख शांति है।

नाम लेने से पहले और बाद का अनुभव

संत रामपाल जी महाराज कोई आम इंसान नहीं हैं। वर्तमान में पूर्ण परमात्मा संत रामपाल जी महाराज जी के रूप में सबका कल्याण करने के लिए आए हुए हैं। संत रामपाल जी महाराज पूर्ण परमात्मा ही हैं क्योंकि एक परमात्मा ही इतने भयंकर रोग को ठीक कर सकता है।

मेरा समाज को संदेश

मैं सभी लोगों से यही कहना चाहती हूं कि आप भी संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लेकर अपना कल्याण करवाएं। वर्तमान में संत रामपाल जी महाराज जी एक ऐसे संत हैं जिनसे नाम दीक्षा लेने के बाद आप की भयंकर से भयंकर बीमारी भी खत्म हो सकती है। मैं सभी लोगों से यही कहना चाहती हूं कि आप अगर किसी भी बीमारी से ग्रस्त हैं तो आप डॉक्टर के बताए अनुसार 6 महीने तक रह सकते हैं लेकिन एक बार आप संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लेकर उनके द्वारा बताई गई भक्ति मर्यादा में सिर्फ एक महीने रह कर देखें आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लेने के लिए रामपाल जी महाराज जी के सत्संग विभिन्न टीवी चैनलों में आते हैं, उन पर नंबर आते हैं, आप उन नंबर पर संपर्क करके अपने नजदीकी नामदान सेंटर का पता करें और वहां जाकर नाम दीक्षा लें और अपना मनुष्य जीवन सफल बनाएं।

सारांश


"सतभक्ति से लाभ-Benefits by True Worship" प्रोग्राम में बताया गया कि "संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद लोगों को लाभ हो रहे हैं" पूर्णतः सत्य हैं। जिसका आप चाहें तो निरीक्षण भी कर सकते हैं। आज संत रामपाल जी महाराज जी के करोड़ोंअ नुयाई हैं और ऐसे लाखों उदाहरण हैं जिनको संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद बहुत सारे लाभ मिले हैं। संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई भक्ति से कैंसर, एड्स व अन्य लाइलाज बीमारियां भी ठीक हो जाती हैं। क्योंकि धर्मग्रंथ ऋग्वेद मण्डल 10 सूक्त 161 मंत्र 2, 5, सूक्त 162 मंत्र 5 और सूक्त 163 मंत्र 1-3 में प्रमाण है कि हर बीमारी का इलाज सतभक्ति से ही संभव है, साथ ही वह परमात्मा अपने साधक की अकाल मृत्यु तक टाल सकता है और उसे 100 वर्ष की आयु प्रदान करता है तथा उस परमात्मा की सतभक्ति से असाध्य रोग भी ठीक हो जाते हैं। संत रामपाल जी महाराज का ज्ञान पवित्र वेद, पवित्र शास्त्रों के अनुसार है और पवित्र गीता जी अध्याय 4 श्लोक 34 में जिस तत्वदर्शी संत के बारे में जिक्र आया है वह तत्वदर्शी संत कोई ओर नहीं संत रामपाल जी महाराज ही हैं। तो देर ना करते हुए आप भी संत रामपाल जी महाराज जी का ज्ञान समझे और उनसे नाम दीक्षा लेकर मोक्ष मार्ग प्राप्त करें और 84 लाख योनियों के जन्म मरण से छुटकारा पाएं।

Post a Comment

1 Comments

  1. Sant Rampal Ji ji se naam diksha lene k baad meri pret badha purnatah door ho gai hai.

    ReplyDelete