सतभक्ति से लाभ-बलवीर सिंह (Balvir Singh) जी की आपबीती, संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लेने से जीवन में आईं खुशियां

संत रामपाल जी महाराज एक ऐसा नाम जो आध्यात्मिक जगत के सच्चे संत हैं और सबसे बड़ी बात समाज सुधार के लिए प्रयत्नशील समाज सुधारक (Social reformer) हैं। संत रामपाल जी लाखों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। साथ ही, उनका ज्ञान अद्वितीय है और सबसे बड़ी बात यह है कि वे सभी पवित्र धर्मग्रंथों के अनुसार सही भक्ति विधि बताते हैं।


सतभक्ति से लाभ प्रोग्राम द्वारा समाज के ऐसे लोगों को सामने लाया गया जो न जाने कितनी समस्याओं से जूझ रहे थे, लेकिन संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई सद्भक्ति से उनकी सभी समस्याएं खत्म हो गईं और उन्हें एक नई ज़िंदगी मिली जो आज लाखों लोगों के लिए उदाहरण हैं। तो आज हम आपको एक ऐसे ही एक व्यक्ति की कहानी से परिचित करवाएंगे जिनको संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेकर सतभक्ति करने से न केवल आध्यात्मिक लाभ बल्कि शारीरिक और आर्थिक लाभ भी मिला।

"सतभक्ति से लाभ-Benefits of True Worship" की थीम इस प्रकार है


1. बलवीर सिंह (Balvir Singh) जी की आपबीती

2. संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने की प्रेरणा

3. नाम दीक्षा लेने के बाद कि जिंदगी में आये बदलाव

4. नाम लेने से पहले और बाद का अनुभव

5. मेरा समाज को संदेश

6. सारांश


बलवीर सिंह (Balvir Singh) जी की आपबीती

मेरा नाम बलवीर सिंह (Balvir Singh) है। मैं रायसिंह नगर, श्रीगंगानगर, राजस्थान का रहने वाला हूं। संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लेने से पहले हमारे परिवार में जो पारंपरिक भक्ति होती थी वैष्णो देवी की, श्री कृष्ण जी की, गणेश जी की आदि इनकी भक्ति मैं किया करता था लेकिन इस भक्ति से मुझे कोई विशेष लाभ नहीं हुआ। मैं राधास्वामी पंथ में भी 10 साल तक रहा वहां से भी मुझे कोई विशेष लाभ नहीं हुआ। मैं नशा भी करता था इन भक्ति साधना से मेरा नशा भी नहीं छूट रहा था और शरीर में बीमारियां भी हो गईं थीं।

प्रेरणा संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने की

संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लेने की प्रेरणा मुझे उनके सत्संग व पुस्तक को पढ़कर हुई। एक बार मैं टीवी में चैनल बदल-बदल कर देख रहा था, तभी साधना टीवी लग गया और उसमें संत रामपाल जी महाराज का सत्संग आ रहा था। सत्संग में संत रामपाल जी महाराज शास्त्रों को खोल कर दिखा रहे थे तो मुझे उनको देखकर बहुत अच्छा लगा। फिर मैंने इनका पूरा ज्ञान सुना। ज्ञान सुनकर पुस्तक मंगवाई और पुस्तक पढ़कर मुझे इनका पूरा ज्ञान हो गया उसके बाद मैं संत रामपाल जी महाराज से उनके सतलोक आश्रम बरवाला में जाकर नाम दीक्षा ली।

नाम दीक्षा लेने के बाद कि जिंदगी में आये बदलाव

संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लेने के बाद मुझे बहुत सारे लाभ मिले। सबसे पहले तो मेरी जो मानसिक परेशानी थी अब वह बिल्कुल ठीक हो गई। मेरी दिमागी हालत खराब थी, मानसिक परेशानी, दिमाग के अंदर टेंशन रहती थी, घर में क्लेश रहता था और शरीर में बैक पेन और लीवर में परेशानी यह सब बहुत ज्यादा रहती थी लेकिन जब से संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लिया यह सारी परेशानियां बिल्कुल खत्म हो गईं। मैं जो नशा करता था संत रामपाल जी महाराज से नाम उपदेश लेने के बाद मेरा नशा भी पूरी तरह से छूट गया है। मेरी नशे की लत इतनी बुरी थी कि जब तक मैं जर्दा नहीं खाता था मुझे पेशाब तक नहीं आता था लेकिन संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद मेरी सारी बुरी आदतें छूट गईं। आज मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं।

नाम लेने से पहले और बाद का अनुभव

संत रामपाल जी महाराज से जुड़ने के बाद मुझे यह चीज पता लगी कि संत रामपाल जी महाराज जो ज्ञान बताते हैं वह प्रमाण सहित बताते हैं। जैसे हम कोई जमीन खरीदते हैं तो पहले उसकी रजिस्ट्री पट्टा सब देखते हैं लेकिन हम भक्ति करते हैं उसके लिए शास्त्रों में प्रमाण नहीं देखते। आज संत रामपाल जी महाराज ने सभी शास्त्रों से प्रमाणित करके सही भक्ति विधि बताई है। जब संत रामपाल जी महाराज का ज्ञान सुना तो सबकुछ प्रमाणित पाया। मैं राधास्वामी पंथ में 10 साल तक रहा उस भक्ति से मुझे कोई विशेष लाभ नहीं मिला और राधास्वामी में कोई भी प्रमाणित ज्ञान नहीं है राधास्वामी पंथ में तो देखा देखी भक्ति चल रही है प्रमाणित ज्ञान बिल्कुल नहीं है। प्रमाणित ज्ञान तो वर्तमान में संत रामपाल जी महाराज के पास ही है।

मेरा समाज को संदेश

मैं सभी भक्त समाज को यही कहना चाहता हूं कि जल्दी से जल्दी संत रामपाल जी महाराज की शरण में आओ, उनसे नाम उपदेश लेकर अपना कल्याण करवाएं और सभी विकारों से दूर हो जाओ।

सारांश

"सतभक्ति से लाभ-Benefits by True Worship" प्रोग्राम में बताया गया कि "संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद लोगों को लाभ हो रहे हैं" पूर्णतः सत्य हैं। जिसका आप चाहें तो निरीक्षण भी कर सकते हैं। आज संत रामपाल जी महाराज जी के करोड़ोंअ नुयाई हैं और ऐसे लाखों उदाहरण हैं जिनको संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद बहुत सारे लाभ मिले हैं। 

संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई भक्ति से कैंसर, एड्स व अन्य लाइलाज बीमारियां भी ठीक हो जाती हैं। क्योंकि धर्मग्रंथ ऋग्वेद मण्डल 10 सूक्त 161 मंत्र 2, 5, सूक्त 162 मंत्र 5 और सूक्त 163 मंत्र 1-3 में प्रमाण है कि हर बीमारी का इलाज सतभक्ति से ही संभव है, साथ ही वह परमात्मा अपने साधक की अकाल मृत्यु तक टाल सकता है और उसे 100 वर्ष की आयु प्रदान करता है तथा उस परमात्मा की सतभक्ति से असाध्य रोग भी ठीक हो जाते हैं। संत रामपाल जी महाराज का ज्ञान पवित्र वेद, पवित्र शास्त्रों के अनुसार है और पवित्र गीता जी अध्याय 4 श्लोक 34 में जिस तत्वदर्शी संत के बारे में जिक्र आया है वह तत्वदर्शी संत कोई ओर नहीं संत रामपाल जी महाराज ही हैं। तो देर ना करते हुए आप भी संत रामपाल जी महाराज जी का ज्ञान समझे और उनसे नाम दीक्षा लेकर मोक्ष मार्ग प्राप्त करें और 84 लाख योनियों के जन्म मरण से छुटकारा पाएं.



Post a Comment

0 Comments