सतभक्ति से लाभ-Benefits of True Worship | कमलेश देवी (Kamlesh Devi) Interview | Spiritual Leader Saint Rampal Ji

जानिए सतभक्ति से प्राप्त हुए लाभ-Benefits of True Worship के बारे में  कमलेश देवी (Kamlesh Devi) जी की आप बीती संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद

संत रामपाल जी महाराज एक ऐसा नाम जो आध्यात्मिक जगत के सच्चे संत हैं और सबसे बड़ी बात समाज सुधार के लिए प्रयत्नशील (Social worker)। संत रामपाल जी लाखों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। संत जी का ज्ञान अद्वितीय है। और उनकी सबसे बड़ी बात यह है कि वह सभी पवित्र शास्त्रों के अनुसार सही भक्ति विधि बताते हैं।

Benefits-of-True-Worship-kamlesh-devi

"सतभक्ति से लाभ-Benefits of True Worship"  प्रोग्राम में समाज के ऐसे लोगों को सामने लाया गया जो न जाने कितनी समस्याओं से जूझ रहे थे लेकिन संत जी के द्वारा बताई गई सद्भक्ति से सभी समस्याएं खत्म हो गई और एक नई ज़िंदगी मिली। जो आज लाखों लोगों के लिए उदाहरण है। तो आज हम इसी प्रोग्राम के तहत आपको एक ऐसी महिला की कहानी से परिचित करवाएंगे जिनको ना केवल आध्यात्मिक लाभ बल्कि शारीरिक और आर्थिक लाभ भी मिला।


"सतभक्ति से लाभ-Benefits of True Worship" की थीम इस प्रकार है


  • आप बीती ( लोगो की दुख भरी कहानियां)
  • प्रेरणा (संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने की)
  • बदलाव ( नाम दीक्षा लेने के बाद कि जिंदगी)
  • अनुभव (नाम लेने से पहले और बाद का)
  • समाज को संदेश
  • सारांश


कमलेश देवी (Kamlesh Devi) जी की आपबीती

मेरा नाम कमलेश देवी (Kamlesh Devi) है। मैं हाथरस, उत्तरप्रदेश से आई हूँ। सामाजिक तौर पर पहले हम देवजी-देवताओं की भक्ति करते थे। सोमवार और नौ ध्रुवों की भक्ति करते थे।


संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने की प्रेरणा

संत रामपाल जी महाराज से नामदीक्षा मैंने 1 जनवरी 2010 को ली थी। हुआ यूं कि मेरे गले में कैंसर था। उसे दिखाने के लिए मैं डॉक्टर के पास गई। उस दरम्यान मैंने काफी ईलाज कराया लेकिन कोई फायदा नही हुआ। मेरे पिताजी किताबें पढ़ते थे। तो एक बार संत रामपाल जी महाराज की पुस्तकों की सेवा चल रही थी तो वहां उन्हें "भक्ति सौदागर को सन्देश" किताब मिली थीं। वो मुझे पढ़ने के लिए दी तो उसमें पीछे कुछ भक्तों के लाभ लिखे हुए थे। उन लाभों को पढ़कर हम संत रामपाल जी महाराज से जुड़े थे।

नाम दीक्षा लेने के बाद जिंदगी में आए बदलाव

कैंसर का ईलाज सबसे पहले मैंने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में करवाया। वहाँ से मुझे कोई लाभ नही हुआ। इसके बाद मैंने आगरा इमरजेंसी हॉस्पिटल में दिखाया और फिर कई और डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई लाभ नही हुआ। फिर कैंसर का उपचार संत रामपाल जी महाराज की शरण में जाने के बाद ही हुआ। उन्होंने मुझे सही भक्ति दी, जिससे मुझे लाभ हुआ। मेरे गले में गांठ थी जिससे मुझसे खाना-पीना नही खाया जाता था। उनसे नामदीक्षा लेने के बाद ही मैंने आश्रम में ही खाना-पीना खाया था और आज मैं पूर्ण स्वस्थ हूँ।

एक बार मेरी लड़की साइकिल से स्कूल से पढ़कर आ रही थी। सामने से एक ट्रक आ रहा था जिसने मेरी लड़की को 30 फुट ऊंचा उछाल दिया था और फिर लड़की बगल में भूसे से भरे हुए ट्रेक्टर में गिर गया और उसके बिल्कुल भी चोट नही आयी। संत रामपाल जी महाराज की दया से वो बच गयी।

मेरा लड़का भी काफी बीमार था। उसके भी गले में गांठ थी। उसका भी काफी हमने ईलाज करवाया लेकिन कोई फायदा नही हुआ। फिर संत रामपाल जी महाराज की शरण में आने पर गुरुजी ने कहा कि ये ठीक हो जाएगा। वहां से आने के बाद हमने उनके बताए अनुसार भक्ति की तो गुरुजी ने हमारे घर पर बने हुए उनके प्रणाम स्थल पर साक्षात प्रकट होकर हमें दर्शन दिए और ये कहा कि बेटा ये बिल्कुल ठीक हो जाएगा। आज मेरा बेटा संत रामपाल जी महाराज की दया से बिल्कुल ठीक है।

नाम लेने से पहले और बाद का अनुभव

जो कैंसर का रोग बड़े-बड़े डॉक्टरों से ठीक नही होता उस कैंसर का उपचार सन्त रामपाल जी महाराज द्वारा बताई भक्ति करने से हो गया। मेरे गले का कैंसर कई डॉक्टरो से उपचार कराने के बाद भी ठीक नही वो संत रामपाल जी महाराज जी से नामदीक्षा लेकर उनके बताए अनुसार भक्ति साधना करने से हो गया।

मेरा समाज को संदेश

मेरा सभी मेरी तरह बीमारी से ग्रस्त आओके अन्य सभी भाई-बहिनो से कहना है कि जब कही से भी फायदा न हो तो संत रामपाल जी महाराज की शरण में आईये। वो सही भक्ति बताते है जो वेदों, कुरान आदि से प्रमाणित है और उसके करने से लाभ मिलते है। तो आप उनसे नामदीक्षा लो और अपना कल्याण कराओ। संत रामपाल जी महाराज का साधना चैनल पर शाम 07.30 बजे सत्संग आता है। उसमें नम्बर आते है जिन पर कॉल करके आप अपने नजदीकी नामदान केंद्र का पता प्राप्त कर सकते है और संत रामपाल जी महाराज से नामदीक्षा लेकर और उनके द्वारा बताई सच्ची भक्ति करके अपना मोक्ष करा सकते है। 

सारांश

"सतभक्ति से लाभ" प्रोग्राम में आपको जो भी बातें बताई गई है वह पूर्णतया सत्य है। आप चाहें तो इन बातों का निरीक्षण भी कर सकते हैं। आज संत रामपाल जी महाराज जी के करोड़ों अनुयाई हैं और ऐसे लाखों उदाहरण हैं जिनको संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के बाद बहुत सारे लाभ मिले हैं। संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई भक्ति से कैंसर एड्स व अन्य लाइलाज बीमारियां भी ठीक हो जाती हैं।

क्योंकि हर बीमारी का इलाज सत भक्ति से ही संभव है। और यह बात हमारे पवित्र शास्त्र भी प्रमाणित करते हैं की वह परमात्मा अपने साधक के अकाल मृत्यु तक टाल सकता है और उसे 100 वर्ष की आयु प्रदान करता है। असाध्य रोग भी ठीक हो जाते हैं। संत रामपाल जी महाराज का ज्ञान पवित्र वेद पवित्र शास्त्रों के अनुसार है। और पवित्र गीता जी में जिस तत्व दर्शी संत के बारे में जिक्र आया है वह तत्वदर्शी संत कोई और नहीं संत रामपाल जी महाराज ही हैं। तो देर ना करते हुए आप भी संत रामपाल जी महाराज जी का ज्ञान समझे और उनसे नाम दीक्षा मोक्ष मार्ग प्राप्त करे और 84 लाख योनियों के जन्म मरण से छुटकारा पाएं।

Post a Comment

0 Comments